Little Known Facts About सुबह के समय लहसुन खाने के फायदे.

Wiki Article



मेंटल हेल्थ के लिए भी लहसुन का सेवन जरूरी है, इसकी मदद से हमारे दिमाग संतुलित रहता है और इससे डिप्रेशन से लड़ने की ताकत मिलती है. स्ट्रेस से बचने के लिए अक्सर लहसुन खाने की सलाह दी जाती है.

यहां जानिए इन गजब के कॉम्बिनेशन के बेहतरीन फायदे.

स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या में दवाओं का सेवन करने पर लहसुन का सेवन करने से पहले अपने डॉक्‍टर से सलाह लें।

वेट लूज करने के लिए पास्ता छोड़ने की जरूरत नहीं बस इन तरीकों से बनाएं हेल्दी

जिससे शरीर के दाग धब्बों व त्वचा रोगों से छुटकारा पाया जा सकता है। लहसुन की दो कलियों को सुबह गुनगुने पानी के साथ चबाकर खाने से स्किन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलता है।

हिमाचल के मुख्यमंत्री सुक्खू ने दिल्ली में केजरीवाल से जल बंटवारे पर चर्चा की

डीएनए हिंदी: तंदूरी व्यंजन एक पारंपरिक भारतीय खाना पकाने की शैली है जिसमें तंदूर में खाना पकाने से पहले उसे दही और मसालों के मिश्रण में मिलाया जाता है. यह अपने विशिष्ट स्वादों और तंदूर की गर्मी से मिलने वाले सिग्नेचर स्मोकी स्वाद के लिए जाना जाता है. जहां तंदूरी खाना लोकप्रिय है और व्यापक रूप से इसका आनंद लिया जाता है, वहीं स्वास्थ्य पर इसके प्रभाव के बारे में कई सवाल भी उठते हैं.

इसके अलावा, अगर लहसुन का सेवन अधिक मात्रा में किया जाए, तो यह अपच, मतली, उल्टी, दस्त की समस्या और गैस की समस्या को उत्पन्न कर सकता है।

अधीर रंजन चौधरी ने कांग्रेस विधायक के इस्तीफे पर तृणमूल कांग्रेस पर साधा निशाना

सुबह खाली पेट लहसुन Source की दो कलियां खाकर गुनगुना पानी पीने से शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में मदद मिलती है।

You'll be able to established your browser to block or alert you about these cookies, but some portions of the website will not then function or you might not manage to login.

तापमान बढ़ने से कुछ लोगों को गर्मी में हाई बीपी की समस्‍या से जूझना पड़ता है। ऐसे में आपको राजमा की सब्‍जी खाना चाह‍िए। राजमा में फाइबर होता है। यह कोलेस्‍ट्रॉल कम करने में मदद करता है। वहीं पोटैश‍ियम की मदद से रक्‍तचाप को बनाए रखने में मदद म‍िलती है।  

आप पपीते के एक कटोरे का आनंद ले सकते हैं, इसे अपनी स्मूदी में शामिल कर सकते हैं, या इसे कई डेसर्ट के लिए गार्निशिंग के रूप में उपयोग कर सकते हैं. आप दिन में कभी भी पपीता खा सकते हैं. इसके गुणों का लाभ उठाने के लिए इसे सुबह खाने की सलाह दी जाती है.

लहसुन खाने से हाई बीपी में आराम मिलता है। दरअसल लहसुन ब्‍लड सर्कुलेशन को कंट्रोल करने में काफी मददगार है। हाई बीपी की समस्‍या से जूझ रहे लोगों को रोजाना लहसुन खाने की सलाह दी जाती है।

Report this wiki page